बिलासपुरमुख्य समाचार
Trending

Bilaspur News: अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड के मरीजों से हो रही जमकर वसूली, स्वास्थ्य विभाग ने लिया बड़ा एक्शन…

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग ने जिले के अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की है. जिले के कई अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड के अलावा मरीजों से मोटी रकम वसूली जा रही है।

बिलासपुर, Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग ने जिले के अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की है. जिले के कई अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड के अलावा मरीजों से मोटी रकम वसूली जा रही है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद विभाग (Bilaspur News) ने जिले के आरबी हॉस्पिटल, नोबेल हॉस्पिटल, न्यू लाइफ हार्ट केयर हॉस्पिटल और श्री मंगला हॉस्पिटल को नोटिस दिया है. वहीं, ओमकार हॉस्पिटल पर 1 लाख 82 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला (Bilaspur News)

आपको बता दें, मरीजों का मुफ्त में इलाज करने के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई है. इसके तहत मरीज सरकारी अस्पतालों और पंजीकृत निजी अस्पतालों में लगभग सभी बीमारियों का मुफ्त इलाज करा सकते हैं। और सरकार इन अस्पतालों को पैकेज के अनुसार भुगतान करती है। लेकिन जिले के कई अस्पताल मरीजों से आयुष्मान कार्ड के अलावा अतिरिक्त पैसे वसूल रहे हैं।

मरीजों की लगातार शिकायत मिल रही थी कि आयुष्मान कार्ड के अलावा अस्पताल में ज्यादा पैसे देने होंगे, उसके बाद ही इलाज होगा। हो गया। इसके चलते मरीज पैसे इकट्ठा कर अस्पताल को देने को मजबूर हैं. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में आ गया है।

स्वास्थ्य विभाग की अस्पतालों को चेतावनी

जिले की टीम इन अस्पतालों की जांच कर रही है. कई अस्पतालों में मिली शिकायतें सही पाई गई हैं। जिसके बाद अस्पतालों पर कार्रवाई की गई है और उन्हें आयुष्मान कार्ड से मरीजों का मुफ्त इलाज करने की चेतावनी दी गई है. अधिक पैसा वसूलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button